खेल से शारीरिक और मानसिक विकास होता है – प्रांत मंत्री ओमप्रकाश पुरोहित

भगतसिंह स्पोर्ट्स एकेडमी

3 Min Read
भगतसिंह स्पोर्ट्स एकेडमी
सुर्खिया
  • भगतसिंह स्पोर्ट्स एकेडमी
  • क्रीड़ा भारती और भगतसिंह स्पोर्ट्स एकेडमी के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित 15 दिवसीय ग्रीष्मकालीन खेलकूद एवं चरित्र निर्माण शिविर के 8वें दिन खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए क्रीड़ा भारती के प्रांत मंत्री ओमप्रकाश पुरोहित ने कहा कि शारीरिक और मानसिक विकास के लिए खेल आवश्यक हैं। उन्होंने कहा कि खेलों में अच्छे परिणाम लाने के लिए क्रीड़ा भारती निरंतर कार्य कर रही है। इसके साथ ही उन्होंने वर्ष भर खेलों के आयोजन और पारंपरिक खेलों को बढ़ावा देने की बात पर जोर दिया।
  • इस अवसर पर प्रांत सह मंत्री और सेवानिवृत्त खेल अधिकारी अगराराम चौधरी ने कहा कि खेल जीवन में आत्मविश्वास जगाता है और शरीर के साथ-साथ दिमाग की शक्ति भी बढ़ाता है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी किसी भी कार्य को जल्दी समझता है और उसे जल्दी पूरा करता है।

कार्यक्रम के मुख्य बिंदु

  • अगराराम चौधरी का संबोधन: आत्मविश्वास और मानसिक विकास में खेलों की भूमिका पर जोर।
  • प्रांत मंत्री ओमप्रकाश पुरोहित का संबोधन: खेलों के महत्व और क्रीड़ा भारती की गतिविधियों पर प्रकाश डाला।
  • अतिरिक्त संबोधन: क्रीड़ा भारती के विभाग पाली संयोजक कमल कुमार, जोधपुर महानगर के मंत्री नीरज कोत्सिक, जालोर जिलाध्यक्ष लालसिंह साँखला ने भी खिलाड़ियों को प्रेरित किया।

शिविर की गतिविधियाँ

  • क्रीड़ा भारती के जिला मंत्री भागीरथ गर्ग ने बताया कि भगतसिंह स्टेडियम में चल रहे ग्रीष्मकालीन खेलकूद एवं चरित्र निर्माण शिविर में प्रांत के अधिकारियों ने शिविर का जायजा लिया। इस अवसर पर राष्ट्रीय खिलाड़ी मिस्रीमल सुथार ने खिलाड़ियों को कुश्ती के दांव-पेंच सिखाए और क्रीड़ा भारती एवं भगतसिंह स्पोर्ट्स के बीच बॉलीबॉल मैच आयोजित किया गया। इसके साथ ही राष्ट्रीय खिलाड़ी मुनिराज सिंह, विकास जावा, अर्जुन सिंह सिन्धल, ओमप्रकाश परमार, ओमप्रकाश गर्ग, और हितेश सोलंकी ने बॉक्सिंग, किक बॉक्सिंग, और एथलेटिक्स का प्रशिक्षण दिया।

जिला बैठक और उपस्थित गणमान्य व्यक्ति

  • क्रीड़ा भारती के जिला सह मंत्री अर्जुन सिंह सिन्धल ने बताया कि इस अवसर पर क्रीड़ा भारती की जिला बैठक का भी आयोजन किया गया। इस बैठक में क्रीड़ा भारती के जिला उपाध्यक्ष नाथु सोलंकी, रमेश राजपुरोहित, प्रधानाचार्य सूरज सिंह, आहोर खंड के भंवरलाल सुथार, लक्ष्मनदान चरण, पुष्पेन्द्र परमार, मूनसिंह राठौड़, हिमतसिंह, जितेंद्र सिंह साँखला, खेतपाल, चंद्र प्रकाश गर्ग, भावेश कुमार, और कुलदीप चौहान सहित कई खेल प्रेमी मौजूद थे।

इस आयोजन से स्पष्ट है कि खेलकूद और चरित्र निर्माण शिविर न केवल खिलाड़ियों के शारीरिक और मानसिक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, बल्कि समाज में खेल और स्वस्थ जीवनशैली को भी प्रोत्साहित करते हैं।

Edit By 8003061916
Share This Article
By Marwadi Views Digital News & Media Group
Follow:
राजस्थान का एक मात्र लोकल मारवाङी चैनल जिस पर हर खबर सकारात्मक एवं जनहित समस्याओ के साथ साथ शहरी मुद्दै की हर छोटी बङी खबर से आम जनता को रूबरू करना हमारा मुख्य उद्धैश्य है एवं स्थानीय भाषा को बङे स्तर तक पहुचाना सहित राजस्थानी भाषा को मान्यता दिलाना
Exit mobile version