68वीं राज्य स्तरीय 14 वर्ष छात्र-छात्रा लॉन टेनिस प्रतियोगिता का भव्य उद्घाटन

4 Min Read
1000166996

जालोर, 26 सितम्बर: 68वीं राज्य स्तरीय प्राथमिक/उच्च प्राथमिक 14 वर्ष छात्र-छात्रा लॉन टेनिस प्रतियोगिता का शुभारंभ गुरुवार को शाह पूंजाजी गेनाजी स्टेडियम, जालोर में भव्य रंगारंग प्रस्तुतियों के साथ किया गया। उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में जालोर-सिरोही सांसद श्री लुम्बाराम चौधरी उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला प्रमुख श्री राजेश कुमार ने की, जबकि विशिष्ट अतिथियों में उप पुलिस अधीक्षक गौतम जैन, जिला शिक्षाधिकारी (प्रा.) भैराराम चौधरी, अतिरिक्त जिला शिक्षाधिकारी (प्रा.) नरेन्द्र परमार, ब्लॉक शिक्षाधिकारी (जालोर) किस्तुराराम बामणिया, उप जिला शिक्षाधिकारी शा.शि. पाली डॉ. भूपेन्द्र सिंह सोढ़ा, के.एन. भाटी, एडवोकेट सुरेश सोलंकी, चार्टर्ड एकाउंटेंट नितिन सोलंकी, व हीरालाल परिहार सहित अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

1000167031
  • मुख्य अतिथि सांसद श्री लुम्बाराम चौधरी ने अपने संबोधन में कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और राज्य के मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा खेल सुविधाओं के विस्तार के लिए कृत संकल्पित हैं। उन्होंने राज्यभर से आए खिलाड़ियों को खेल भावना के साथ श्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देश का गौरव बढ़ाने की बात कही। श्री चौधरी ने खेल को बच्चों के सर्वांगीण विकास का आधार बताते हुए शिक्षा के साथ खेल को भी दिनचर्या में शामिल करने का आग्रह किया।

जिला प्रमुख श्री राजेश कुमार ने राज्यभर से आए बाल खिलाड़ियों का ‘ग्रेनाइट सिटी’ जालोर में स्वागत करते हुए प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए आयोजकों की सराहना की। प्रतियोगिता का शुभारंभ अभिमुख प्रयाण (मार्च पास्ट) की सलामी एवं ध्वजारोहण के साथ हुआ। खिलाड़ियों ने सच्ची क्रीड़ा भावना से खेलने की शपथ ली। कार्यक्रम के प्रारंभ में अतिथियों ने माँ सरस्वती के समक्ष माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित कर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया।

आयोजन सचिव एवं जिला शिक्षाधिकारी प्रारंभिक भैराराम चौधरी ने स्वागत भाषण दिया, वहीं प्रतियोगिता के संयुक्त संचालन सचिव एवं भरत विद्या मंदिर के प्रधानाध्यापक श्री राज कुमार माली ने प्रतियोगिता का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। प्रतिवेदन में बताया गया कि प्रतियोगिता में 35 जिलों से 14 वर्ष छात्र एवं छात्रा वर्ग के 320 खिलाड़ी, 110 दल प्रभारी, प्रशिक्षक व कार्यालय कार्मिक भाग ले रहे हैं।

1000167033

समारोह में राबाउमावि प्रताप चौक, जालोर की बालिकाओं ने स्वागत गीत के साथ ही ‘पधारो नी म्हारे देश…’ घूमर नृत्य की प्रस्तुति देकर राजस्थानी लोक संस्कृति को जीवंत कर दिया। महात्मा गांधी उमावि शिवाजी नगर, जालोर के विद्यार्थियों ने ‘चक दे इंडिया’ गीत पर आधारित नृत्य प्रस्तुति के माध्यम से खेल की महत्वता को दर्शाया। कार्यक्रम का संचालन नरपत आर्य, अम्बिका प्रसाद तिवारी व ललित ठाकुर ने किया।

- विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे -
Ad image

मैचों के परिणाम:

उद्घाटन अवसर पर आयोजित विभिन्न मुकाबलों में श्रीगंगानगर ने जैसलमेर, बालोतरा ने बाड़मेर, नागौर ने डूंगरपुर, और चूरू ने जालोर को हराकर अगले राउंड में प्रवेश किया।

इस अवसर पर एसीबीईओ रमेश खोरवाल, प्रधानाचार्य जबरसिंह राठौड़, मनोज चौधरी, धनराज छीपा, मदनलाल गर्ग, ज्योतिबा फूले के प्रदेश सचिव नाथू सोलंकी, ललित सुन्देशा, अल्ताफ, दलपत खण्डेलवाल, वरिष्ठ शारीरिक शिक्षक जसवंत सिंह, चम्पालाल खत्री सहित शिक्षा निदेशालय बीकानेर से नियुक्त निर्णायक, खेलप्रेमी एवं अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

Share This Article
By Marwadi Views Digital News & Media Group
Follow:
राजस्थान का एक मात्र लोकल मारवाङी चैनल जिस पर हर खबर सकारात्मक एवं जनहित समस्याओ के साथ साथ शहरी मुद्दै की हर छोटी बङी खबर से आम जनता को रूबरू करना हमारा मुख्य उद्धैश्य है एवं स्थानीय भाषा को बङे स्तर तक पहुचाना सहित राजस्थानी भाषा को मान्यता दिलाना