image 35

21 हजार तृतीय श्रेणी शिक्षकों के पदों पर भर्ती का अंतिम परिणाम जारी

2 Min Read
  • राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) ने गुरुवार को बहुप्रतिक्षित तृतीय श्रेणी शिक्षक लेवल-1 का अंतिम परिणाम जारी कर दिया है।
  • रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.rsmssb.rajasthan.gov.in पर जारी किया गया है।
  • कुल 21 हजार पदों पर भर्ती निकाली गई थी। इनमें से गैर अनुसूचित क्षेत्र के लिए 19192, जबकि अनुसूचित क्षेत्र के लिए 1808 पदों पर भर्ती निकाली गई थी।
  • इन पदों के लिए भर्ती परीक्षा 25 फरवरी, 2023 को आयोजित की गई थी। परीक्षा का परिणाम 26 मई को जारी किया गया था।
  • 21 हजार पदों की तुलना में बोर्ड ने 41 हजार 546 सफल अभ्यर्थियों को वरीयतानुसार दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाया गया था। दस्तावेज सत्यापन के बाद बोर्ड ने आज अंतिम रिजल्ट जारी कर दिया।

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने गुरुवार को बहुप्रतिक्षित तृतीय श्रेणी शिक्षक लेवल-1 का अंतिम परिणाम जारी कर दिया है। रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया है।

image 35

कुल 21 हजार पदों पर भर्ती निकाली गई थी। इनमें से गैर अनुसूचित क्षेत्र के लिए 19192, जबकि अनुसूचित क्षेत्र के लिए 1808 पदों पर भर्ती निकाली गई थी। इन पदों के लिए भर्ती परीक्षा 25 फरवरी, 2023 को आयोजित की गई थी। परीक्षा का परिणाम 26 मई को जारी किया गया था।

21 हजार पदों की तुलना में बोर्ड ने 41 हजार 546 सफल अभ्यर्थियों को वरीयतानुसार दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाया गया था। दस्तावेज सत्यापन के बाद बोर्ड ने आज अंतिम रिजल्ट जारी कर दिया।

- विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे -
Ad image

रिजल्ट के मुताबिक, गैर अनुसूचित क्षेत्र के लिए 18,858, जबकि अनुसूचित क्षेत्र के लिए 1,288 अभ्यर्थी सफल हुए हैं।

रिजल्ट में शामिल अभ्यर्थियों को जल्द ही नियुक्ति पत्र जारी किए जाएंगे।

रिजल्ट की घोषणा के बाद सफल अभ्यर्थियों में खुशी की लहर है। उन्होंने बोर्ड के आभार व्यक्त किया है।

राजस्थान में तृतीय श्रेणी शिक्षकों की भर्ती लंबे समय से लंबित थी। बोर्ड ने इस साल बड़ी संख्या में पदों पर भर्ती निकाली थी।

Share This Article
By Marwadi Views Digital News & Media Group
Follow:
राजस्थान का एक मात्र लोकल मारवाङी चैनल जिस पर हर खबर सकारात्मक एवं जनहित समस्याओ के साथ साथ शहरी मुद्दै की हर छोटी बङी खबर से आम जनता को रूबरू करना हमारा मुख्य उद्धैश्य है एवं स्थानीय भाषा को बङे स्तर तक पहुचाना सहित राजस्थानी भाषा को मान्यता दिलाना
Update Contents
Marwadi Views We would like to show you notifications for the latest news and updates.
Dismiss
Allow Notifications