WhatsApp Image 2024 06 09 at 4.24.34 PM

गरीब की झोपड़ी में सरकारी अधिकारी के कदम

खबर का असर

2 Min Read
सुर्खिया
  • मेड़ा उपरला गांव में एक अनोखा मामला
  • सरकारी सुविधाओं से वंचित
  • जालोर जिला मुख्यालय से मात्र 25 किमी दूर, आहोर विधानसभा क्षेत्र के मेड़ा उपरला गांव का मामला सामने आया है। इस गांव के एक गरीब परिवार को सरकारी योजनाओं से वंचित रखा गया था, जबकि गांव के बड़े-बड़े वीआईपी परिवार इन योजनाओं का लाभ उठा रहे थे।
WhatsApp Image 2024 06 09 at 4.24.34 PM

खबर का असर

मारवाड़ी चैनल ने शुक्रवार को इस गरीब परिवार की खबर प्रसारित की। खबर प्रसारित होने के 24 घंटे बाद, राजीव सुथार, उप निदेशक, समाज कल्याण विभाग, जालोर, मारवाड़ी चैनल के साथ उस परिवार के घर पहुंचे।

हकीकत

  • मेड़ा उपरला गांव में एक अनोखा मामला सामने आया है। इस परिवार में मात्र 13 साल का लड़का है। सास-ससुर की मौत के बाद पति ने साथ छोड़ दिया। इस कारण परिवार को मिलने वाली अनेक सरकारी सुविधाओं से वंचित रखा गया।
WhatsApp Image 2024 06 09 at 4.24.30 PM

अधिकारियों की पहल

समाज कल्याण विभाग के अधिकारी राजीव सुथार ने परिवार से मुलाकात कर हकीकत जानी। उन्होंने तुरंत कार्रवाई करते हुए पालनहार, विधवा पेंशन, पीएम आवास सहित अन्य सरकारी योजनाओं में नाम जोड़ने की बात कही।

  1. पालनहार योजना: परिवार के दस्तावेज देखकर तुरंत ईमित्र धारक को बुलाकर हाथोहाथ पालनहार फॉर्म भरवाया गया।
  2. विधवा पेंशन: विधवा पेंशन को बढ़ाया गया।
  3. पीएम आवास योजना: पीएम आवास योजना के तहत पंचायत को पाबंद किया गया, जिसमें सरपंच ने जल्द ही परिवार को प्राथमिकता देने की बात कही।
WhatsApp Image 2024 06 09 at 4.24.29 PM

यह परिवार इन सुविधाओं से वंचित था:

  • पीएम आवास योजना
  • पालनहार योजना
  • विधवा पेंशन में बढ़ोतरी

मारवाड़ी चैनल की विशेष अपील

मारवाड़ी चैनल की ओर से सभी नागरिकों से अपील की जाती है कि वे सरकारी योजनाओं का अधिक से अधिक फायदा उठाएं। ध्यान रखें कि जो पात्र हैं, उन्हें लाभ दिलाने में मदद करें और उन्हें सहयोग करें। सही कार्य करें और समाज के हर तबके तक सरकारी सुविधाएं पहुँचाने में अपना योगदान दें।

- विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे -
Ad image
WhatsApp Image 2024 06 09 at 8.48.46 PM

Share This Article
By Marwadi Views Digital News & Media Group
Follow:
राजस्थान का एक मात्र लोकल मारवाङी चैनल जिस पर हर खबर सकारात्मक एवं जनहित समस्याओ के साथ साथ शहरी मुद्दै की हर छोटी बङी खबर से आम जनता को रूबरू करना हमारा मुख्य उद्धैश्य है एवं स्थानीय भाषा को बङे स्तर तक पहुचाना सहित राजस्थानी भाषा को मान्यता दिलाना
Update Contents
Marwadi Views We would like to show you notifications for the latest news and updates.
Dismiss
Allow Notifications