image 2

एबीवीपी केवल छात्रसंघ चुनाव ही नहीं लड़ती, बल्कि विभिन्न प्रकल्पों के माध्यम से अलग अलग समाज सेवा के कार्य भी करती हैं : एबीवीपी नगर अध्यक्ष रमेश कुमार दर्जी

2 Min Read


आहोर:- अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इकाई आहोर के कार्यकर्ताओं द्वारा एबीवीपी के एसएफडी आयाम के तहत् रविवार को सेल्फी विद परिंडा महाअभियान के तहत पक्षियों के लिए परिंडे लगवाए। अभाविप जिला प्रमुख गिरिराज सिंह चारण ने बताया की गर्मी के मौसम को देखते हुए यह पहल की गई हैं। इस दौरान आहोर के एबीवीपी कार्यकर्ताओं की और से एक परिंडा एक दाना पानी अभियान के माध्यम से कार्यकर्ता परिंडा लगाने का कार्य कर रहे हैं।

image

अभाविप नगर अध्यक्ष रमेश कुमार दर्जी ने बताया की एबीवीपी केवल छात्रसंघ चुनाव ही नहीं लड़ती, बल्कि विभिन्न प्रकल्पों के माध्यम से अलग अलग समाज सेवा के कार्य भी करती हैं तथा कार्यकर्ताओं ने बढ़ती गर्मी में पक्षियों के पानी की व्यवस्था के लिए शुरू किए गए अभियान के तहत परिंडा व दाना पानी अभियान के माध्यम से आहोर नगर में विभिन्न स्थानों पर परिंडे लगाए गए। इसके बाद लगाए गए परिंडों की नियमित सफाई व पानी भरने की जिम्मेदारी तय की गई ताकि अवकाश में भी पक्षी पानी के लिए परेशान ना हो। साथ ही क्षतिग्रस्त हुए परिंडों की जगह भी नए परिंडे लगाए गए व शीतल पानी भरा।

image 1

अभाविप नगर मंत्री काजल राजपुरोहित ने बताया कि परिंडे लगा देने के बाद नियमित देखभाल व निश्चित समय पर पानी भरने की भी जरूरत रहती हैं तो विधार्थी परिषद के कार्यकर्ता इस जिम्मेदारी का निर्वहन पुर्ण निष्ठा से करेंगे। इस अवसर पर जिला संयोजक किशोर चौधरी, नगर उपाध्यक्ष महिपाल चौधरी,गिरीश बोहरा, सचिन राजपुरोहित, कुलदीप सिंह, सुनील चंदेल, महाविद्यालय इकाई अध्यक्ष चिराग चौहान, वंदना पंवार,हिमांशी दवे, तनीषा राजपुरोहित,महेश पंवार, राजेंद्र राजपुरोहित अशोक प्रजापत, आदि उपस्थित थे।

Share This Article
By Marwadi Views Digital News & Media Group
Follow:
राजस्थान का एक मात्र लोकल मारवाङी चैनल जिस पर हर खबर सकारात्मक एवं जनहित समस्याओ के साथ साथ शहरी मुद्दै की हर छोटी बङी खबर से आम जनता को रूबरू करना हमारा मुख्य उद्धैश्य है एवं स्थानीय भाषा को बङे स्तर तक पहुचाना सहित राजस्थानी भाषा को मान्यता दिलाना
Update Contents
Marwadi Views We would like to show you notifications for the latest news and updates.
Dismiss
Allow Notifications