WhatsApp Image 2023 10 07 at 5.10.03 PM

राजपुरोहित समाज ने अब राजनीति में भागीदारी को लेकर भरी हुंकार आगामी चुनाव में समाज अपनी ताकत दिखाएगा।

3 Min Read
WhatsApp Image 2023 10 07 at 5.10.03 PM

जोधपुर, 7 अक्टूबर 2023: राजपुरोहित समाज ने जोधपुर में आयोजित एक बैठक में राजनीति में भागीदारी को लेकर अपनी मंशा जाहिर की। बैठक में देशभर से समाज के सभी बड़े ट्रस्टों, संस्थाओं के पदाधिकारी, राजनितिक क्षेत्र के अनुभवी लोग, उद्योगजगत के प्रभावी समाज बंधु व प्रशासनिक सेवाओं में अग्रणी महानुभावो ने हिस्सा लिया।

बैठक में वक्ताओं ने कहा कि राजपुरोहित समाज आज देश भर में एक सशक्त और समृद्ध समाज बन चुका है। लेकिन राजनीति में समाज की भागीदारी अभी भी संतोषजनक नहीं है। समाज को राजनीति में आगे बढ़ने के लिए एकजुट होकर काम करना होगा।

बैठक में राजपुरोहित समाज की राजनीतिक चेतना को बढ़ाने के लिए कई प्रस्ताव पारित किए गए। इन प्रस्तावों में शामिल हैं:

  • समाज के सभी वर्गों को राजनीति में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करना।
  • हर गांव और ढाणी में राजनीतिक जागरूकता अभियान चलाना।
  • समाज के युवाओं को राजनीति में आने के लिए प्रेरित करना।

बैठक में समाज के पूर्व कुलपति डॉ. भंवर सिंह ने कहा कि राजपुरोहित समाज अब किसी भी एक राजनीतिक दल का पिछलग्गू नहीं है। समाज अब देश भर में सामाजिक और आर्थिक दृष्टि से मजबूती से खड़ा है। आगामी चुनाव में समाज अपनी ताकत दिखाएगा।

- विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे -
Ad image
WhatsApp Image 2023 10 07 at 5.10.02 PM

बैठक में आत्मानंद गुरु मंदिर जालौर, आत्मानंद सेवा समिति बारवा, राजपुरोहित विकास संघ फालना, राजपुरोहित महासभा पुष्कर, राजपुरोहित महासभा सांचौर, खेतेश्वर मंदिर ट्रस्ट बीकानेर, राजपुरोहित सेवा न्यास मुंबई, राजपुरोहित सेवा न्यास जोधपुर, राजपुरोहित छात्रावास विकास समिति जोधपुर सहित देश भर से समाज बंधुओं ने भाग लिया।

कुछ मुख्य बिंदुएं इसमें शामिल हैं:

मारवाड़ी व्यूज – 8003064916
  1. समाज ने राजनीतिक चेतना को महत्वपूर्ण माना और समाज को संगठित होने का आग्रह किया।
  2. बैठक में विभिन्न प्रमुख लोगों ने यह बताया कि राजपुरोहित समाज ने अध्यात्म, शिक्षा, और संस्कारों के क्षेत्र में उच्च स्थिति प्राप्त की है, लेकिन राजनीति में अभी तक उनकी भागीदारी कम है।
  3. बैठक में महिलाओं की भागीदारी के बारे में चर्चा हुई और समाज ने महिलाओं को राजनीतिक क्षेत्र में भी जागरूक होने के लिए प्रोत्साहित किया।
  4. बैठक में यह भी चर्चा की गई कि राजपुरोहित समाज को राजनीतिक दलों के प्रति अपनी स्वाधिकार बनाने के लिए किन-किन क्षेत्रों में काम करना चाहिए।
  5. समाज ने यह भी बताया कि वे राजनीतिक दलों के प्रति अपनी समाजिक और आर्थिक मजबूती को दिखाएंगे और चुनाव में अधिक सक्षम बनेंगे।

Share This Article
By Marwadi Views Digital News & Media Group
Follow:
राजस्थान का एक मात्र लोकल मारवाङी चैनल जिस पर हर खबर सकारात्मक एवं जनहित समस्याओ के साथ साथ शहरी मुद्दै की हर छोटी बङी खबर से आम जनता को रूबरू करना हमारा मुख्य उद्धैश्य है एवं स्थानीय भाषा को बङे स्तर तक पहुचाना सहित राजस्थानी भाषा को मान्यता दिलाना
Update Contents
Marwadi Views We would like to show you notifications for the latest news and updates.
Dismiss
Allow Notifications